ग्रीक कॉलेज के इस छात्र ने उड़ानें रद्द होने पर इसे वापस अपने परिवार के पास बनाने के लिए 48 दिन का समय लिया

(CNN) – अपनी दो-पहिया यात्रा में सैकड़ों मील जाने के बाद भी, क्लेन पापादिमित्रिउ का कहना है कि उन्हें अभी भी यकीन नहीं था कि वह इसे घर बना लेंगे।

20 वर्षीय ग्रीक कॉलेज का छात्र स्कॉटलैंड में फंस गया था, जहां उसने अध्ययन किया, एथेंस में लौटने का कोई रास्ता नहीं था, जबकि महामारी के कारण उड़ानें बंद थीं।

इसलिए उन्होंने इसके बजाय लगभग 2,175 मील के मार्ग पर बाइक चलाने का फैसला किया।

48 दिनों की अपनी यात्रा के बारे में वे कहते हैं, ” यह अब मुझ पर भारी पड़ रहा है कि यह कितनी बड़ी उपलब्धि थी। “और मैंने अपने बारे में, अपनी सीमाओं के बारे में, अपनी ताकत और अपनी कमजोरियों के बारे में बहुत सारी चीजें सीखीं। और मैं कहूंगा कि मैं वास्तव में आशा करता हूं कि यात्रा कम से कम एक और व्यक्ति को उनके आराम क्षेत्र से बाहर जाने और कुछ करने की कोशिश करे। नया, कुछ बड़ा। “

इसे वापस घर बनाने में 20 साल 7 हफ्ते का समय लगा

सौजन्य क्लीं पापादिमित्रिउ

पापादिमित्रिउ, अब एबरडीन विश्वविद्यालय में अपने तीसरे वर्ष की पढ़ाई शुरू करने के बारे में कहता है, यह मार्च के अंतिम दिनों में था जब उसने कोरोनोवायरस के तेजी से फैलने वाले प्रभावों को देखते हुए पहले उड़ान घर की तलाश करने का फैसला किया था। यूरोप। उनके अधिकांश दोस्त पहले ही निकल चुके थे, लेकिन उनका कहना है कि वह यह सुनिश्चित करने के लिए पीछे हट गए कि उन्हें कोई सबक याद नहीं होगा। उसने तीन उड़ानें बुक कीं – लेकिन सभी रद्द कर दी गईं।

“अप्रैल के पहले तक मुझे पता था कि मैं एबरडीन में संगरोध में कम से कम अगले महीने बिताऊंगा,” उन्होंने कहा।

लेकिन तभी उन्हें अपना आइडिया मिल गया।

डिब्बाबंद सार्डिन, एक बाइक और एक तम्बू

अपने परिवार से हजारों मील दूर और एक साहसिक कार्य के लिए खुजली करते हुए, पापादिमित्रिउ कहते हैं कि उन्होंने शोध करना शुरू किया कि यात्रा को दो पहियों पर बनाने के लिए क्या करना होगा। वह कहते हैं कि उन्होंने 2019 में एक दौड़ में भाग लिया था और इस साल में कई हफ्तों तक प्रशिक्षण लिया था – लेकिन यह उनके द्वारा किए गए सभी बाइकिंग अनुभव के बारे में था।

प्रारंभ में, वह कहता है कि यह विचार “पाइप का सपना” था।

लेकिन जल्द ही उन्होंने उन उपकरणों को खरीदना शुरू कर दिया जिनकी उन्हें आवश्यकता थी। उसने एक बाइक खरीदी, अपने दोस्तों को बताया और अपने माता-पिता को खबर दी। वे सहमत हुए, वे कहते हैं, ज्यादातर क्योंकि “उन्होंने सोचा कि यह सिर्फ एक विचार था कि मैं अंततः जाने दूंगा।”

दक्षिणी जर्मनी में यहाँ चित्रित क्लोन पापादिमित्रिउ

सौजन्य क्लीं पापादिमित्रिउ

उनके पिता ने यात्रा के लिए एक शर्त पेश की: वे एक ऐप स्थापित करेंगे जो उनके परिवार को लगातार उन्हें ट्रैक करने और यह जानने में सक्षम होने की अनुमति देगा कि वह कहां है।

10 मई को, डिब्बाबंद सार्डिन, मूंगफली का मक्खन और रोटी, एक स्लीपिंग बैग, एक तम्बू और अपनी बाइक के लिए उपकरणों से लैस होकर, उन्होंने अपनी यात्रा शुरू की।

हर दिन दर्जनों मील

पापादिमित्रिउ ने सीएनएन को बताया कि वह 35 से 75 मील के बीच कहीं भी जाएगा प्रति दिन, शुरू में इंग्लैंड और फिर नीदरलैंड के माध्यम से पार करना। उन्होंने जर्मनी में राइन के साथ कई दिनों तक बाइक चलाई, ऑस्ट्रिया से गुजरते हुए और इटली के पूर्वी तट के साथ नीचे उतरने से पहले उन्होंने पैट्रास के ग्रीक बंदरगाह पर एक नाव ली – और वहां से अपने एथेंस पड़ोस में पहुंचे।

अपनी यात्रा के दौरान, उन्होंने खेतों और जंगलों में शिविर स्थापित किया। उन्होंने प्रत्येक दिन के अंतिम क्षणों को अपनी प्रगति को लिखने, अगले दिन के मार्ग पर नज़र रखने और परिवार और दोस्तों के साथ जाँच करने में बिताया। जैसे-जैसे सप्ताह बीतता गया, उन्होंने कहा कि अधिक लोगों ने उनकी यात्रा के शब्दों को पकड़ा और उनके दोस्तों और परिवार से अपडेट प्राप्त किया।

यह अधिकांश यात्रा के लिए Papadimitriou का शानदार होटल कमरा था

सौजन्य क्लीं पापादिमित्रिउ

जबकि उन्होंने यूरोप में विभिन्न देशों के माध्यम से अपना रास्ता बनाया, Papadimitriou का कहना है कि वह कभी-कभी उन दोस्तों या परिचितों तक पहुंचते हैं जो बिस्तर और शॉवर की पेशकश करते हैं – जो आमतौर पर रात भर रुकने वाला एक मीठा विकल्प है।

“एक अपेक्षाकृत अंतर्मुखी व्यक्ति के रूप में, मुझे इस तरह से अपने आराम क्षेत्र से बाहर निकलने के लिए मजबूर किया गया था कि अगर मैंने कुछ चीजें नहीं कीं, तो मेरे पास रहने के लिए जगह नहीं होगी, मेरे पास पानी नहीं होगा,” उन्होंने कहा। “इसने मुझे उन तरह की बातचीत करने और बाहर पहुंचने के लिए मजबूर किया।”

27 जून को, लगभग 50 दिनों के बाद जब वह पहली बार सड़क पर आया, तो वह घर वापस आ गया, जहां उसके परिवार के साथ-साथ उसके दर्जनों दोस्त – साथ ही पूरा अजनबी जो उसकी प्रगति पर नज़र रख रहा था – उसके आने का जश्न मनाने का इंतज़ार कर रहा था।

“यह बहुत भावुक था,” उन्होंने कहा। “दो माता-पिता से एक परिवार से आना जो अपने युवा वर्षों में बहुत साहसी थे, मुझे उनके नक्शेकदम पर चलते हुए, मुझे लगता है कि मैं उनके लिए बहुत भावुक हूं और जाहिर तौर पर मुझे बहुत अर्थ देता है।”

“लेकिन मुझे लगता है कि अगर कुछ भी हो, तो उन्हें राहत महसूस हुई,” उन्होंने कहा।

Papadimitriou ने अपनी 48 दिनों की यात्रा के लिए डिब्बाबंद सामान और ब्रेड पैक किया

‘बार वास्तव में उच्च सेट’

अब वापस ग्रीस में, पापादिमित्रिउ ने एथेंस को गर्मियों की नौकरी करने के लिए छोड़ दिया है और कहते हैं कि वह अभी भी अपनी सात सप्ताह की बाइक की सवारी पर विचार कर रहा है।

“मुझे लगता है कि मैं एक व्यक्ति के रूप में बेहतर हुआ, मुझे अपने आप पर अधिक विश्वास है, मुझे अपनी क्षमताओं पर अधिक विश्वास है,” वे कहते हैं। “अगर मुझे पता नहीं था मैंने यात्रा कर ली है और आपने मुझसे पूछा है कि क्या मैं यह कर सकता हूं, मैं कहूंगा कि नहीं, मैं उन सभी चीजों को कैसे कर सकता हूं? “

लेकिन फिर भी, यह जानकर कि वह सफलतापूर्वक क्या करने के लिए तैयार है, पापादिमित्रिउ का कहना है कि वह अब “अगली बात” की प्रतीक्षा कर रहा है।

और उन्हें उन लोगों के लिए सलाह का एक टुकड़ा मिला है, जो (सही) सोचते हैं कि 48 दिन की बाइक यात्रा एक बहुत बड़ा उपक्रम है।

“जब आप बार को वास्तव में उच्च सेट करते हैं और आप वास्तव में महत्वाकांक्षी लक्ष्य तक पहुंचने का प्रयास करते हैं, चाहे आप इसे प्राप्त करते हैं या नहीं, तो आप बेहतर हो जाएंगे,” उन्होंने कहा।

“आप अपने बारे में चीजें सीखेंगे और आप खुद को आश्चर्यचकित करेंगे।”